रक्षा बंधन पर बेहतरीन स्टेटस Latest 2019। Raksha Bandhan Status in Hindi

Raksha Bandhan Status in Hindi हमारे भारत देश मे, रक्षा बंधन एक पवित्र त्योहार माना जाता है, साल मे सिर्फ एकबार आनेवाला रक्षा बंधन का त्योहार, भाई बहन के रिश्ते को और मजबूत बना देता है, यह त्योहार भाई बहन के फर्ज को याद दिलाता है। Raksha Bandhan Status in Hindi, इस त्योहार के दिन बहन भाई की आरती उतारती है, भाई के माथे पर तिलक लगाकर भाई के कलाई पे राखी बाँध देती है, भाई इस राखी के बदले अपनी प्यारी बहना को कुछ उपहार देता है। यह रेशम का धागा राखी एक ऐसा बंधन है, जो बहन की रक्षा और उसे खुशियाँ देने का वादा होता है, जिसे भाई को निभाना होता है। Raksha Bandhan Status in Hindi, रक्षा बंधन का त्योहार रंगीन राखियों का त्योहार होता है, जिसे बहने अपने प्यारे भाईयों के लिए राखियाँ खरीद लेती है, और अपने भाई के कलाई पे बाँध देती है। राखियाँ तो भाई बहन के प्यार का प्रतीक है।

रक्षा बंधन पर बेहतरीन स्टेटस। Raksha Bandhan Status in Hindi
Raksha Bandhan Status in Hindi

न आये कभी रिश्तो मे दूरी, आपको इतनी दुवाए मिले कि राखी लाये खुशियाँ पूरी। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

Raksha Bandhan Status in Hindi

Raksha Bandhan Status in Hindi

तेरे लंबी उम्र की रब से प्रार्थना करती हूँ, बाँधकर धागा रेशम का प्यार और रक्षा का वादा माँगती हूँ। रक्षा बंधन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Raksha Bandhan Status in Hindi

Raksha Bandhan Status in Hindi

भैया तुझे राखी के दिन आना होगा, मेरे राखी का फर्ज निभाना होगा। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

Raksha Bandhan Status in Hindi

Raksha Bandhan Status in Hindi

आज है राखी का त्योहार, जो लाए आपके जीवन मे खुशियों की बहार, ये दुवा है रबसे, हमेशा सलामत रहे भाई बहन का प्यार। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

Raksha Bandhan Status in Hindi

Raksha Bandhan Status in Hindi

ढेर सारी खुशियों का त्योहार है राखी, ढेर सारी दुवाओं का त्योहार है राखी, ढेर सारे भाई बहना के प्यार का त्योहार है राखी। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

Raksha Bandhan Status in Hindi

कभी हसना है तो कभी रोना है, कुछ पाना है तो कुछ खोना है, रिश्ता हम भाई बहन का बस ज़िंदगी भर निभाना है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

बदनसीब है वो लोग जीनके पास सिर्फ गहने है और खुशनसीब है वो लोग जिनके पास बहने है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

राखी एक पवित्र धागा है, जिसे बहना ने अपने भाई के कलाई से बाँधा है, भाई बहन का प्यार एक पवित्र रिश्ता है, जिसे सारी दुनिया ने माना है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

रंगीन राखियाँ तो रंगीन तितलियों की तरह होती है, जिस किसे के कलाई पर जाकर बैठती है उसे भाई होने का एहसास दिलाती है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

धागा रक्षा का जिसे बहना ने बाँधा है, रिश्ता भाई बहन का जिसे भगवान ने बनाया है, साथ जीवनभर का जिसे भाई ने माना है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

चाँद मेरा नाराज है, जिंदगी मेरी उदास है, हे मेरे प्यारे भैया सिर्फ तू ही एक जीने की आस है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

कामयाबी आपके कदम चूमे, ढेर सारी खुशिया बहे, चाहे कितने भी तूफान आये, पर आप हमेशा सफल रहे। रक्षा बंधन की ढेर सारी शुभकामनाएं। रक्षा बंधन सबसे पवित्र त्योहार है, रेशम के धागे मे बंधा भाई बहन का प्यार है

राखी सिर्फ एक रेशम की डोर नहीं, यह तो भाई बहन के प्यार का प्रतीक है, यह बंधन तो सिर्फ राखी के दिन के लिए नहीं, यह बंधन तो जिंदगी भर बहना के रक्षा का वचन है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

तेरे माथे की बिंदिया चमकती रहे, तेरे हाथों की मेहंदी महकती रहे, बस एक ही प्रार्थना है भगवान से, मेरी प्यारी बहना, तुम्हारा प्यार मेरे साथ जिंदगी भर रहे। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

जब कोई बात बिघड़ जाए, जब कोई मुश्किल पड जाये, जिंदगी के हर मुश्किल मोड पर तुम देना साथ मेरे भैया, चाहे दुनिया साथ छोड़ जाए। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

फूलों का सितारों का सबका का कहना है, एक हजारो मे नहीं, लाखों मे मेरी एक प्यारी बहना है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

खुशियों की बौछार लाया है राखी का त्योहार, खुदा सिर्फ उनके ही जीवन मे खुशियाँ लाये जो करते है, अपने बहनों से सच्चा प्यार। रक्षा बंधन त्योहार की दिल से शुभकामनाएं।

वो बचपन की यादे, कभी हसना, तो कभी झगड़ना, कभी नाराज होना, तो कभी एक साथ खेलना, यही तो है भाई बहन का प्यार और इस प्यार की याद दिलाने आया है राखी का त्योहार। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

बहना ने भाई के कलाई से प्यार बाँधा है, भाई से जिंदगी भर रक्षा करने का वचन मांगा है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

पैसों से मिली खुशियाँ तो कुछ समय के लिए होती है, पर रिश्तों से मिला हुआ प्यार और खुशियाँ तो जिंदगीभर के लिए होती है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

रंगीन राखियाँ, ढेर सारा प्यार, रक्षा बंधन लाये आपके जीवन मे खुशियों की बहार। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

एक हजारों मे हमारी बहना है, बस भाई होने का फर्ज निभाना है। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

टीका चंदन का, धागा रेशम का, बंधन प्यार का, भाई बहन के फर्ज का। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

ना रुपया चाहिए ना गहना, मेरे भैया सिर्फ राखी के दिन घर चले आना, रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

भाई बहन के रिश्ते मे कभी दूरी न हो, मेरे राखी की डोर कभी कमजोर ना हो, ये दुवा है रबसे, मेरे भैया का प्यार मेरे लिए कभी कम न हो, रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

राखियों की रौनक से गुलजार हुआ राखी का त्योहार, मिठाइयों की महक से झूम उठा ये त्योहार, और भाई बहन के प्यार से पावन हुआ ये राखी का त्योहार। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

नीले पीले धागों से बाँधा है प्यार का बंधन, मेरे भैया की खुशियाँ सलामत रहे, बस करते है ईश्वर से दिल से वंदन। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

बाज़ारों मे सजी है रंग बिरंगी राखियाँ, जो लाये आपके जीवन मे खुशियाँ ही खुशियाँ। रक्षा बंधन त्योहार की शुभकामनाएं।

अन्य पढे:

परिवार पर सबसे बेहतरीन Latest शायरी

बेहतरीन शादी की सालगिरह शुभकामनाएं

Note: अगर आपको Raksha Bandhan Status in Hindi पसंद आते है तो Raksha Bandhan Status in Hindi, Whatsapp और Facebook पर जरूर Share कीजिए।

Summary
Review Date
Reviewed Item
रक्षा बंधन पर बेहतरीन स्टेटस Latest 2019। Raksha Bandhan Status in Hindi
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *