{आंखों में आंसू आएंगे} प्यार भरा लव लेटर, लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में

प्यार भरा लव लेटर, लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में, पहला लव लेटर, लव लेटर हिंदी में लिखा हुआ चाहिए, लव लेटर इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड, लव लेटर हिंदी, लव लेटर फोटो हिंदी में।

प्यार भरा लव लेटर

दिल से तुम्हारे लिए…..

कई दिनों से मैं तुम्हें कुछ कहना चाहता हूँ पर दिल कहने से डरता है। लेकिन आज मैं तुम्हें इस लेटर के माध्यम से बताना चाहता हूं। मैं तुम्हें इतना प्यार करता हूं कि मैं अपना प्यार लफ्जों में बयां नहीं कर सकता।

दिल की हर वो बात मैंने इस लेटर के माध्यम से तुमसे कही है, जो मैं आपके बारे में सोचता हूं। मुझे पता ही नहीं चला कि कब मैं तुमसे इतना प्यार करने लगा। अब मैं आपको अच्छे से जानने लगा हूं, आपके दिल की हर वो बात अब मैं समझने लगा हूं।

अब मैं पूरी तरह तुम्हारा हो चुका हूं। जब से मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं, तबसे मैं जिंदगी की और प्यार की कीमत जानने लगा हूं। मेरे दिल को तुम्हारी सुंदरता ने घायल जरूर किया होगा, पर मुझे तुम्हारे प्यार ने जीना सिखाया है, अपनों को पहचानना सिखाया है।

मेरा प्यार सच्चा है, हो सके तो एक दिन जरूर आजमा लेना। तुम्हारे चेहरे पर जो हंसी है वह मेरी जिंदगी की सच्ची दौलत है। मैं इसे कभी खोने नहीं दूंगा। छुट्टियों के दिनों में मैं तुम्हें बहुत याद करता हूं।

बस अब मुझे हर तरफ तुम्हारा ही चेहरा दिखाई देता है। अब तुम्हारे बिना हर पल पहाड़ों की तरह लगने लगा है। मैं तुम्हें दिल की गहराई से प्यार करता हूं। अब मेरे दिल की धड़कन पर सिर्फ तुम्हारा ही नाम लिखा हुआ है।

अब मेरी सांसे तुम्हारे ही नाम की माला जपती है। मैं सिर्फ तुम्हारा हूं और जिंदगी भर सिर्फ तुम्हारा ही बनकर रहूंगा। अब तुम्हारे सिवा दिल में मेरे किसी और का ख्याल आता नहीं है। मैं तुमसे इतना प्यार करता हूं कि दिल की बात लिखने के लिए कागज कम पड़ जाएंगे।

तुम मेरी दुनिया बन चुके हो। जब भी तुम्हें याद करता हूं तो आंखों से आंसू टपकने लगते हैं, ऐसा लगता है तुम पास होकर भी बहुत दूर हो। तुम मेरे हो, फिर भी पराए क्यों लगते हो? अब तुमसे भी तुम्हारी यादें मुझे पसंद आने लगी है क्योंकि मैं जब भी तुम्हें याद करता हूं तो पता नहीं चलता वक्त कब गुजर जाता है।

जब भी तुम्हें याद करता हूं तो ढेर सारा काम भी कुछ समय में पूरा हो जाता है। अब मम्मी पापा भी सोचने लगे हैं मेरा यह बर्ताव देखकर, मम्मी पापा कहते हैं इसे यह अचानक क्या हो गया है, न वक्त पर खाना खाता है, न वक्त पर सोता है।

बस अपनी ही दुनिया में डूबा रहता है। पर उन्हें क्या पता मेरी दुनिया तुम हो। मेरे ख्याल, मेरे सपने तुम हो। जब दिल तुम्हें देखने के लिए बेचैन होता है, तो आंखों से फर्श पर आंसू टपकते हैं, और हर एक आंसू की बूंद में तुम्हारा चेहरा दिखाई देता है।

प्यार भरा लव लेटर, लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में

तुम्हारी जिंदगी में कोई तूफान आएगा तो उसे पहले मेरी लाश से गुजरना होगा। मैं तुम्हें कुछ नहीं होने दूंगा अपनी जान से भी बढ़कर तुम्हारी हिफाजत करूंगा। जिंदगी के हर तूफान में तुम्हारा साथ दूंगा।

हर पल हर कदम तुम्हारे साथ चलूंगा, तुम्हारा साया बनकर। मुझे पता है जिंदगी में सब कुछ मिलेगा सिवाय तुम्हारे, इस दुनिया में तुम सिर्फ एक हो इसलिए मैं तुम्हें खोना नहीं चाहता हूँ। मैं तुम्हें हमेशा के लिए अपना बनाना चाहता हूं।

तुम्हारा सुंदर चेहरा देखने के लिए मेरा दिल हमेशा तड़पता है, तुम्हारी मीठी आवाज सुनने के लिए दिल बेचैन होता है, ऐसा लगता है तुम कहीं आस-पास हो मेरे दिल की आवाज चुपके से सुन रही हो।

जब भी भीड़ में होता हूँ तो मेरा दिल हजारों चेहरों में तुम्हारा चेहरा ढूंढने लगता है। आंखों के सामने तुम्हारी तस्वीर लाकर तुम्हें ढूँढने की कोशिश करता है। हर पल मेरा दिल अब तुम्हारे बारे में ही सोचता है।

जब तुम्हारी यादें बहुत सताती है तब मैं खुद को चार दीवारों में कैद कर लेता हूं, और जब तक तुम्हारी यादों का दर्द आंखों से आंसू बनकर बाहर नहीं आता तब तक रोता हूं।  जो मैं इस खत में लिख रहा हूं, यह मेरे दिल की आवाज है।  

अब मेरी जिंदगी में कुछ भी हो जाए पर मेरे दिल में सिर्फ तुम्हारा ही प्यार रहेगा, जब भी होंठ खुलेंगे तो सिर्फ तुम्हारा ही नाम सुनाई देगा। मेरा दिल कहता है तुम मेरे दिल की बात जरुर समझोगी, मेरे प्यार पर जरूर भरोसा करोगी।

अगर तुम मेरी नहीं हो सकी तो पता नहीं क्या होगा मेरा, शायद मैं खुद को ही पहचाना भूल जाऊ, और अपनों को भी, या फिर सड़क पर घूमता हुआ मिलूंगा कहीं तुम्हें पागलों की तरह!

मैं तुम्हारे लिए चांद तारे तोड़कर तो नहीं ला सकता,
पर इतना जरूर कर सकता हूं जिस घर में रहता हूं
उस घर में तुम्हें हमेशा के लिए खुश रखूंगा।

अगर आपको यह “प्यार भरा लव लेटर, लव लेटर लिखा हुआ हिंदी में” पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *